HPU Panchayat Secretary Exam Date Out

HPU Panchayat Secretary Exam date out

Himachal Pradesh University Panchayat Secretary Exam date out

HPU Panchayat Secretary Exam date out एचपीयू 22 अक्तूबर को पंचायत सचिव की भर्ती परीक्षा करवाएगा। कोरोना के कारण परीक्षा करवाने में देरी हुई है। अब विवि ने इसकी तैयारी कर ली है। इसके लिए प्रदेश भर में 93 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए हैं।

239 पंचायत सचिव के पदों के लिए 26,299 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।परीक्षा के एडमिट कार्ड 15 अक्तूबर से जारी होंगे। अभ्यर्थी आवेदन फार्म ऑनलाइन भरने में प्रयोग किए गए आईडी और पासवर्ड का प्रयोग कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

Total Vacancies : 239 Posts

Exam date : 22-10-2021

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp%2BImage%2B2021-09-10%2Bat%2B08.53.57.jpeg

हिमाचल प्रदेश पंचायती राज विभाग ने विश्वविद्यालय को पंचायत सचिवों के 239 पदों के लिए छंटनी परीक्षा करवाने के लिए जिम्मेदारी दी थी।विवि ने सरकार के आदेशों पर 17 दिसंबर 2020 को अधिसूचना जारी कर आवेदन आमंत्रित किए थे। 17 जनवरी तक आवेदन की अंतिम तिथि तय की गई थी।

Download 1600+ HP & Indian GK PDF file

इसे 31 जनवरी तक बढ़ा दिया गया था। परीक्षा के लिए विवि की ओर से तय की गई बारह सौ रुपये की फीस पर बवाल भी हुआ था।बावजूद इसके विवि ने फीस को कम करने पर कोई फैसला नहीं लिया था। कोरोना के कारण विवि पंचायत सचिव की भर्ती परीक्षा नहीं करवा पाया। अब जबकि परीक्षा की तिथि तय कर दी गई है, तो विवि ने परीक्षा के लिए सभी तैयारियां भी पूरी कर ली हैं।

January to September Current Affairs PDF

परीक्षा के लिए पूरे प्रदेश भर में 93 परीक्षा केंद्र स्थापित होंगे। इनमें औसतन 250 से 300 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा डेढ़ घंटे की होगी। परीक्षा सुबह 11 से दोपहर साढ़े बारह बजे तक होगी। जल्द विवि की वेबसाइट पर जिलावार परीक्षा केंद्रों और अभ्यर्थियों की जानकारी उपलब्ध होगी।विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने बताया कि परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

HP Education Department Recruitment 2021 for the post of Multi Task Worker

अभ्यर्थियों की ओर से भरे गए परीक्षा केंद्रों के मुताबिक ही नजदीकी केंद्र बनाए गए हैं। कांगड़ा में सबसे अधिक 30 परीक्षा केंद्रों में 8,878 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। शिमला में 18 केंद्र और 4,453 अभ्यर्थी, मंडी में 16 केंद्र और 5,021 अभ्यर्थी और किन्नौर में स्थापित किए गए एक केंद्र में 56 अभ्यर्थी अपीयर होंगे।

Download 1600+ HP & Indian GK PDF file

January to September Current Affairs PDF

प्रतिदिन सरकारी नौकरी की अपडेट लेने के लिए हमारे WhatsApp ग्रुप में ऐड होने के लिए यंहा क्लीक करे

सरकारी नौकरी की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यंहा क्लीक करे

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top