HP NTT Recruitment 2021

HP NTT Recruitment 2021

Himachal Pradesh NTT Recruitment 2021

HP NTT Recruitment 2021 हिमाचल प्रदेश के 4500 से अधिक प्री प्राइमरी स्कूलों में नर्सरी टीचर ट्रेनिंग (एनटीटी), ईसीसी (अर्ली चाइल्डहुड केयर) करने वालों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नियुक्तियां दी जाएगी। नर्सरी-केजी कक्षाओं के लिए 70:30 अनुपात में इनकी नियुक्तियां करने का सरकार ने फैसला लिया है।


एनसीईआरटी के सहयोग से इन्हें प्रशिक्षित भी किया जाएगा।सोमवार को राज्य सचिवालय में आयोजित समीक्षा बैठक के बाद शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि इन नियुक्तियों को लेकर एससीईआरटी के माध्यम से पोजीशन पेपर एनसीईआरटी को भेजे जाएंगे। राष्ट्रीय स्तर पर समग्र रूप से सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का कार्यक्रम है।

प्रदेश में शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग और राष्ट्रीय हेल्थ मिशन के साथ तालमेल कर अगली बैठकों में जानकारी एकत्र कर इस दिशा में और अधिक कार्य किए जाएंगे। शिक्षा मंत्री ने बताया कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन को लेकर हिमाचल प्रदेश देश भर में अग्रणी राज्य बना हुआ है। शिमला, चंबा, किन्नौर और चंबा में इस बाबत संवाद इसी माह आयोजित किए जाएंगे। शेष जिलों में संवाद हो चुके हैं।

Download 1600+ HP & Indian GK PDF file

January to September Current Affairs PDF

प्रतिदिन सरकारी नौकरी की अपडेट लेने के लिए हमारे WhatsApp ग्रुप में ऐड होने के लिए यंहा क्लीक करे

सरकारी नौकरी की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यंहा क्लीक करे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top