HP Sports Department Recruitment 2021

HP Sports Department Recruitment 2021

Himachal Pradesh Sports Department Recruitment 2021

HP Sports Department Recruitment 2021 खेल विभाग में कनिष्ठ कोच के सौ पद भरे जाएंगे। राज्य लोकसेवा आयोग के परामर्श से खेल विभाग ने वीरवार को राजपत्र में कनिष्ठ कोच के भर्ती एवं पदोन्नति नियम अधिसूचित कर दिए हैं।

भारतीय खेल प्राधिकरण से जुड़े संस्थान से कोचिंग में एक वर्ष का डिप्लोमा अनिवार्य किया गया है। आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक रखी गई है।

Name of Post : Junior Coach

Total Vacancies : 100 Posts

Qualification

Graduation with 1 year diploma in coaching

Age Limit

Minimum Age : 18 Years

Maximum Age : 45 Years

Salary on contract base : Rs.13,900/-

85 अंकों की लिखित परीक्षा होगी जबकि 15 अंकों का मूल्यांकन विभिन्न मानकों पर होगा। प्रदेश से दसवीं या बारहवीं कक्षा पास करने वाले 18 से 45 वर्ष की आयु वाले आवेदन करने के लिए पात्र होंगे। खेल विभाग में काफी समय बाद कनिष्ठ कोच के पद भरने की प्रक्रिया शुरू हुई है।

1000 पदों के लिए करे अभी अपना आवेदन

राजपत्र में अधिसूचित भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के अनुसार राज्य और राष्ट्र स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को भर्ती में अधिमान दिया जाएगा। हिमाचल प्रदेश की रूढ़ियों, रीतियों और बोलियों का ज्ञान होना आवेदकों के लिए जरूरी होगा। हिमाचल प्रदेश युवा सेवाएं एवं खेल विभाग में कनिष्ठ कोच को संविदा के आधार पर प्रारंभ में एक वर्ष के लिए लगाया जाएगा। इसे आगे बढ़ाया जाएगा।

नियुक्त होने वाले कनिष्ठ कोच को 13900 रुपये वेतन दिया जाएगा। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर की ओर से लिखित परीक्षा ली जाएगी। भर्ती में सरकार की ओर से समय-समय पर अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों, अन्य पिछडे़ वर्गों और व्यक्तियों के अन्य प्रवर्गों के लिए सेवा में आरक्षण दिया जाएगा।

Download 1600+ HP & Indian GK PDF file

January to September Current Affairs PDF

प्रतिदिन सरकारी नौकरी की अपडेट लेने के लिए हमारे WhatsApp ग्रुप में ऐड होने के लिए यंहा क्लीक करे

सरकारी नौकरी की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यंहा क्लीक करे

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top