HP Cabinet Meeting वन रक्षको के पदों को भरने की मंजूरी

HP Cabinet Meeting 2021

Himachal Pradesh Cabinet Meeting 19 March 2021

HP Cabinet Meeting हिमाचल कैबिनेट की बैठक सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में वन विभाग में वन रक्षकों के रिक्त पदों को भरने की मंजूरी दी गई है। यह पद सीधी भर्ती से अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे।

Name of Post : forest Guard

Total Vacancies : 190 Posts

वन रक्षक भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए यंहा क्लीक करे

इसके अलावा कैदियों की समय पूर्व रिहाई को लेकर भी फैसला लिया गया है। इसके अलावा द्रंग चुनाव क्षेत्र के टिक्कन में पुलिस चौकी खोलने का मंजूरी दी गई है। जिला सिरमौर में पुलिस थाना कालाअंब के अधीन माता बाला सुंदरी त्रिलोकपुर में नई पुलिस चौकी खोलने को भी मंजूरी मिली है।

धनोटू जिला मंडी में स्थित पुलिस सहायता कक्ष का दर्जा बढ़ाकर पुलिस थाना किए जाने को मंजूरी मिली है। बीड़ तहसील बैजनाथ जिला कांगड़ा में पुलिस चौकी खोलने को मंजूरी मिली है। मानपुरा में पुलिस स्टेशन व बद्दी वर्धमान में सिटी चौकी खोलने की भी मंजूरी मिली है। कैबिनेट की बैठक में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को लेकर भी चर्चा हुई।

हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जयराम सरकार सख्त हो गई है। कैबिनेट की बैठक में नो मास्क नो सर्विस नियम लागू कर दिया गया है। हिमाचल में एक सप्ताह तक मेलों व लंगर पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। यह नियम 23 मार्च से लागू होंगे। इसके अलावा सार्वजनिक समारोह में लोगों की मौजूदगी 50 फीसदी तक ही रहेगी। कोरोना प्रभावित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। इसके साथ ही शिक्षण संस्थानों में मामले आने पर भी कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा।

Click Here to download 1000+ MCQ of Computer PDF

Click Here to Download PDF 1500+ HP & Indian GK PDF file

October to February Current Affairs PDF

प्रतिदिन सरकारी नौकरी की अपडेट लेने के लिए हमारे WhatsApp ग्रुप में ऐड होने के लिए यंहा क्लीक करे

सरकारी नौकरी की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यंहा क्लीक करे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top