Himachal Cabinet Meeting to fill 354 Posts

Himachal Cabinet Meeting to fill 354 Posts

HP Cabinet Meeting 09-04-2021

Himachal Cabinet Meeting to fill 354 Posts जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न विभागों में 354 पदों को भरने को मंजुरी प्रदार की है। इसमें सीधी भर्ती के माध्यम से अनुबंध के आधार पर वन विभाग में वन रक्षकों के 311 पदों को भरने का भी निर्णय लिया गया। इस वर्ष की 9 मार्च को आयोजित बैठक के दौरान कैबिनेट द्वारा फॉरेस्ट गार्ड के 113 पद पहले से ही स्वीकृत हैं। कैबिनेट ने सीधी भर्ती कोटे के तहत एचपी लोक सेवा आयोग के माध्यम से कृषि विभाग में अनुबंध के आधार पर कृषि विकास अधिकारियों के 25 पदों को भरने का निर्णय लिया।


"Exam date for HPSSSB Hamirpur JOA (IT) 19-12-2021  Exam date for Dr. YSP University Nauni JOA IT 24-10-2021 HP Panchayat Secretary Exam will be held in the month of December 2021"

Total Vacancies : 354 Posts

HP Forest Guard : 311 Posts

Agriculture Development Officer : 25 Posts

Also Read : HP Range Forest Officer Recruitment 2021

कैबिनेट ने वर्ग-III और वर्ग- III के उपलब्ध रिक्त पदों के विरूद्ध 5 प्रतिशत कोटे की छूट के साथ वर्ग- III और वर्ग- IV के उपलब्ध रिक्त पदों के विरुद्ध मृतक कर्मचारियों के पात्र अनुकंपा के आधार पर रोजगार देने के लिए अपनी अनुमति दी है। यह रोजगार शिमला, किन्नौर, सोलन और कांगड़ा के डीसी कार्यालयों में और बंदोबस्त अधिकारी कांगड़ा डिवीजन का कार्यालय में मिलेगा।

Click Here for more information regarding HP Forest Guard

कैबिनेट ने इन नई बनाई गई नगर पंचायतों के सुचारू कामकाज के लिए प्रत्येक नवगठित नगर पंचायतों अर्थात शाहपुर, चिरगांव, नेरवा, निरमंड, आनी, कंडाघाट और अंब के लिए विभिन्न श्रेणियों के पांच पदों के सृजन के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान की। कैबिनेट ने कांगड़ा जिले में कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तियारा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने और विभिन्न श्रेणियों के 13 नए पदों को भरने की मंजूरी दी।

Click Here to Download PDF 1500+ HP & Indian GK PDF file

October to February Current Affairs PDF

प्रतिदिन सरकारी नौकरी की अपडेट लेने के लिए हमारे WhatsApp ग्रुप में ऐड होने के लिए यंहा क्लीक करे

सरकारी नौकरी की जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए यंहा क्लीक करे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top